JBL Go 3 Portable Bluetooth Speaker Review: Price, Color and Specification

नमस्कार दोस्तों, music सुनने का शौक तो आप सभी रखते होंगे, ये आपको entertain करने के साथ -साथ आपके mind को भी refresh करता है। Music को ओर अच्छे अंदाज में सुनने के लिए आप सभी speakers का इस्तेमाल तो जरूर करते होंगे। अगर, आपका जवाब हां है ,तो ये पोस्ट आप के लिए बहुत useful साबित होने वाली है। आज हम बात करने जा रहे है, हाल ही में भारत में launch हुए ‘JBL Go 3 ‘portable Bluetooth speaker की। आपको बता दे की JBL स्पीकर्स अपनी sound quality के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। इसके vocals भी काफी clear है ,जो आपको और भी बेहतरीन music सुनने का experience देता है। इसमें आपको बहुत सारे ओर भी फीचर्स देखने को मिलेंगे । तो चलिए, बात कर लेते है इन सभी specifications के बारे में in detail |

Physical Appearance:

इस portable स्पीकर की build Quality काफी जबरदस्त है ,इसका अंदाजा आप इसे देख के ही लगा सकते है । स्पीकर के सामने आपको JBL की branding दी गयी है जो silicon metal से बनी हुई है। ये मेटल थोड़ा चमकता है,जिससे इसका look ओर जयादा खूबसूरत हो जाता है। पूरी upper body fabric से coated है, जो आपको काफी premium feel देगा, जब आप इसको use करेंगे। साथ ही ये फैब्रिक इसे मार्क्स और स्क्रैचेस से भी बचता है। Go 3 में आपको निचे और पीछे के part में rubber padding दी गयी है ,जिससे आप इसको कही भी रख दे ,गिरने का risk काम हो जाता है। आप इसको easily कही भी ले जा सकते है क्योकि JBL ने इसमें एक strap दिया है carry करने के लिए। आप इस स्पीकर को आसानी से control कर सकते है ,एक सिंगल टच से। ये स्पीकर काफी lightweight है ,इसका weight 209gram है, जो काफी कम है।

हम ये कह सकते है ,की look और Quality इस portable स्पीकर की काफी बेहतरीन है।

Color:

अब बात करे color options की तो ,ये प्रोडक्ट काफी colors में मार्किट में available है। आप अपनी पसंद के हिसाब से कोई भी खरीद सकते है। तो JBL Go 3 आपको मिलगा पांच आकर्षक रंगो में जो है :-

  • Black
  • Blue
  • Teal
  • Red
  • Grey

Price:

इस ultra -compact size Speaker को खरीदने के लिए आपको देने पड़ेगे 3000 रुपये। जी हां दोस्तों, अब एक Quality प्रोडक्ट के लिए इतना बजट तो बनता ही है। इसके फीचर्स को देखे तो ये स्पीकर affordable है और definitely ये आपके budget को suit करेगा। इसको अगर आप online खरीदना चाहते है तो दिए गए link पर अभी click करे।

Battery:

चलिए अब बात कर लेते है, इसकी battery की तो ये 750 mAh है । आप सब जानते है की wireless ब्लूटूथ स्पीकर्स का power source battery होता है। JBL GO 3 को आप एक बार charge करके लगातार 5 hours तक use कर सकते है। हालांकि , ये बैटरी बैकअप जयादा नहीं है but ठीक -ठाक है। इसका charging time भी काफी कम है ,ये सिर्फ 2hours 30 min में पूरा charge हो जाता है क्योकि ये type C charger को support करता है । बात करे इसके power output की तो ये 4 point 5 watt है। तो आपने देखा की इसकी battery life भी appropriate है as per budget।

Sound Quality:

आप सभी जानते होंगे की Sound Quality के मामले में JBL के Speakers काफी लाजवाब है। ये ही same sound affect आपको JBL GO 3 में भी देखने को मिलेगा। बात करे Sound clarity की तो ये काफी जबरदस्त है, साथ ही सबसे बढ़िया है इसका bass जो काफी powerful है। इसके punching bass में आपको music सुनके मजा ही आ जायेगा। In short , इस छोटे से स्पीकर से आप एक large area में स्पीकर बजा सकते है ,बिना किसी noise disturbance के साथ।

तो दोस्तों, हमने बात कर ली JBL के कुछ specific फीचर्स के बारे में। अब आगे बढ़ते है और बात कर लेते है, ऐसा क्या खास है ,इस स्पीकर्स में जो आप इसे खरीदने पर मजबूर हो जायेगे।

JBL GO 3 क्यों ख़रीदे ? (JBL Go 3 Pros)

  • ये स्पीकर IP67 की rating के साथ आता है। इसका मतलब ये waterproof है, ये 1meter पानी में 30 min तक रह सकता है, इसको कोई नुकसान नहीं होगा। साथ ही ये ब्लूटूथ स्पीकर डस्टप्रूफ भी है। आप इसे अपने साथ कही भी आसानी से ले जा सकते है क्योकि ये drop proof है ।
  • आपको बता दे की ये स्पीकर ब्लूटूथ के latest 5 point 1 version को support करता है। जो आपको काफी कम ब्लूटूथ स्पीकर्स में देखने को मिलता है।
  • GO 3 काफी compact है। आप इसको easily कही भी carry कर सकते है।
  • जैसा की आप हर JBL स्पीकर में देखते है , इसकी भी build Quality काफी जबरदस्त है।
  • इसके vocal काफी बढ़िया है ,जो आपको बेहतरीन Sound Quality देते है।

अब बात कर लेते है, इसकी कुछ खामियों की।

JBL GO 3 क्यों ना ख़रीदे ? (JBL Go 3 Cons)

  • सबसे बड़ी कमी जो इन स्पीकर्स में देखने को मिली है वो यह है की ये microphone को support नहीं करता है। इसका मतलब है की आप अपनी phone calls को स्पीकर पर attend नहीं कर पाएंगे।
  • दूसरा इसमें AUX port का भी support नहीं है।
  • इसमें आपको battery level indicator भी नहीं मिलेगा। जब बैटरी कम होगी तो इसकी notification LED blink होने लग जाएगी।
  • इसका playback time थोड़ा कम है।

Final Thoughts:

इस पोस्ट में हमने आपको JBL GO 3 के बारे में पूरी जानकारी दी। अब बात आती है की ये स्पीकर आप ख़रीदे या नहीं ?अगर आपको एक compact , अच्छी build Quality वाला , जबरदस्त Sound Quality वाला branded स्पीकर चाहिए तो आप GO 3 जरूर ख़रीदे। और अगर आप call purpose के लिए स्पीकर खरीद रहे है तो GO 3 better option नहीं है। उम्मीद करती हु की आपको ये पोस्ट पसंद आयी होगी। अगर आपको ये information पसंद आयी तो आप इसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर share कर सकते है। आपके doubts आप comment सेक्शन में पूछ सकते है।

Don't forget to connect with REVIEWTECHAUTO on Facebook, Telegram, YouTube, and Instagram.