Citroen C3 किफायती एसयूवी की टेस्टिंग में दिखी झलक, देखें लॉन्चिंग और फीचर्स


नई दिल्ली । दुनिया भर के कंपनियों के लिए भारतीय बाजार एक बड़ा बाजार है। ऐसे में हर ऑटो कंपनियों अपने वाहन को लॉन्च करना चाहती है। इस कड़ी में फ्रेंच कार निर्माता कंपनी सिट्रॉन (Citroen) जल्द ही भारतीय मार्केट में एक नई SUV कार लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी Citroen C3 के नाम से इस कार को देश में लॉन्च करने वाली है। कंपनी के इस कार को कई बार टेस्टिंग में देखा गया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कंपनी जल्द ही इस कार को भारतीय बाजार में उतार सकती है। ये भी पढ़ें- भारतीय बाजार में ये Top 10 बेस्ट माइलेज वाली SUV कार, देखें आप की कौनसी है फेवरेट?

कुछ समय पहले ही आई एक रिपोर्ट के अनुसार 2022 के पहले हाफ में कंपनी इस नई एसयूवी इस कार को देश में लॉन्च कर सकती है। पिछले कुछ महीनों से देश में इस कार के लॉन्च होने की चर्चा है। लॉन्चिंग से पहले हाल ही में इस कार को भारत में रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार Citroen C3 एक किफायती एसयूवी होगी।

टेस्टिंग में आई नजर
हाल ही में रोड टेस्टिंग के दौरान Citroen C3 की बिना किसी कैमोफ्लाज कवर के झलक देखने को मिली। यह पहला ऐसा मौका है जब इस कार को बिना कवर के भारत में देखा गया है।

Citroen C3 का डिज़ाइन
रोड टेस्टिंग के दौरान देखी गई Citroen C3 को डुअल-टोन व्हाइट और ब्लैक कलर शेड में देखा गया। इस एसयूवी कार के क्रोम ग्रिल के दो स्लैट्स बोनट के पास LED DRL और बंपर पर नीचे की ओर तरफ स्प्लिट हेडलैंप क्लस्टर्स भी देखने को मिले। इस कार के बम्पर में X शेप के साथ एक बड़ी सिल्वर फॉक्स प्लेट का भी इस्तेमाल किया गया है और फॉग लैम्प्स को बॉडी कलर्ड हेक्सागोनल शेप दी गई है। इस कार के साइड में रूफ रेल्स, प्लास्टिक क्लैडिंग और नॉर्मल डोर-हैंडल्स का इस्तेमाल किया गया है। पीछे की तरफ इस कार में आयताकार शेप के रैपराउंड टेल लैम्प्स और रियर बम्पर पर प्लास्टिक क्लैडिंग का भी इस्तेमाल किया गया है।

Related Post

Citroen C3 इंजन और गियरबॉक्स
कंपनी की तरह से Citroen C3 में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे कार को 108.5bhp पावर और 151Nm टॉर्क मिलेगा। इसके साथ ही कार में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5-स्पीड या 6-स्पीड गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के ऑप्शंस मिलने की संभावना है।

Citroen C3 के फीचर्स
फीचर्स की बात करें, तो Citroen C3 में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, बेहतरीन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिल सकते हैं।

कब हो सकती है लॉन्च?
हालांकि कंपनी ने अब तक इस एसयूवी कार की लॉन्चिंग के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। कुछ समय पहले ही आई एक रिपोर्ट के अनुसार Citroen C3 इसी साल के पहले हाफ में भारत में लॉन्च होगी।  ये भी पढ़ें-  Apple iPhone खरीदने के लिए बड़ी खुशखबरी! इन मॉडलों के कीमत में हुई बड़ी कटौती!

Citroen C3 का इन कारों से होगा मुकाबला
Citroen C3 लॉन्च होने के बाद भारतीय मार्केट में Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon, Hyundai Venue, Mahindra XUV300, Kia Sonet, Nissan Magnite, Renault Kiger और Toyota Urban Cruiser जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

  • Citroen C3 किफायती एसयूवी की टेस्टिंग में दिखी झलक, देखें लॉन्चिंग और फीचर्स
  • बुजुर्गों की सब टेंशन खत्म, अब हर महीना मिल रही 3000 रुपये पेंशन, जानिए प्रोसेस
  • आज भारत में आ रहा अब तक का सबसे स्टाइलिश और 32MP सेल्फी कैमरा वाला धांसू 5G Smartphone, प्री-बुकिंग का आखिरी मौका
  • इस प्लान के आगे Jio-Airtel के छूटे पसीने! केवल 110 रुपये से कम में पाएं 84 दिन की वैलिडिटी के साथ बंपर सुविधाएं
  • BSNL के ऑफर ने मचाया गर्दा, मुफ्त मिल रही यह सेवा, फटाफट जानें डिटेल
  • Weather Forecast: कड़ाके की ठंड से कांपी दिल्ली, IMD ने इन इलाकों में दी मूसलाधार बारिश की चेतावनी
  • Gold Price: सोना ग्राहकों की चमकी किस्मत, 8000 रुपये सस्ते में करें खरीदारी, जानें डिटेल
  • सरसों तेल के दाम हुए धड़ाम, खरीदारी में ना करें देरी, जानें नया भाव
  • निया शर्मा ने पिंक ड्रेस पहन इंस्टाग्राम पर मचाया तहलका, फैंस कर रहे वाहवाही
  • भारतीय बाजार में ये Top 10 बेस्ट माइलेज वाली SUV कार, देखें आप की कौनसी है फेवरेट?
  • Apple iPhone खरीदने के लिए बड़ी खुशखबरी! इन मॉडलों के कीमत में हुई बड़ी कटौती!
  • अब इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी देश की पहली स्वदेशी SUV, देखें आइकॉनिक Tata Sierra ईवी की डीटेल्स
  • चंद घंटों में भारतीय यूजर्स के ढिलो पर राज करने आ रहा 50 MP कैमरा वाला धुरंधर फोन, फीचर्स उड़ा देंगे होश
  • अगर आपके पास ये अंग्रेज के जमाने का दुर्लभ सिक्का हैं तो आपको मिलेंगे 2.6 करोड़ रुपये
  • Hyundai Venue Facelift फिर से स्पॉट हुई: 2022 Maruti Brezza को टक्कर देगी

This post was last modified on January 10, 2022 8:54 pm

Rusty:

This website uses cookies.