मारुति, होंडा और टाटा रह गई पीछे, भारतीयों की पहली पसंद बनी यह कार


मुंबई. भारतीयों ने सबसे ज्यादा हुंडई की कारों को पसंद किया है। कंपेयर मार्किट की रिपोर्ट के अनुसार, साउथ कोरियाई ऑटो ब्रॉड हुंडई 2021 में भारत में सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला ब्रांड है। यह भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार मैनुफेक्चरर कंपनी भी है। वहीं, दुनियाभर के कार लवर्स की बात करें तो उनके बीच में टोयोटा ने अपनी जगह बनाई है जबकि दूसरे नंबर पर टेस्‍ला की गाड़ि‍यां रही।

हुंडई ने पिछले साल कई बड़े कार लॉन्च किए

हुंडई ने 2021 में Alcazar SUV से लेकर i20 N लाइन तक कई बड़े लॉन्च किए। इसके क्रेटा और वेन्यू जैसे मॉडल कई महीनों की वेटिंग के साथ काफी पसंद किए जा रहे है। हुंडई Ai3 में 1.2-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है जिसे इसके ग्रैंड i10 Nios में भी देखा जा सकता है। 114Nm के पीक टॉर्क के साथ, इंजन 83 PS की अधिकतम पावर जनरेट करने में सक्षम है। कार में एक पांच-स्पीड एएमटी (ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन) और एक पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देखे जाने की संभावना है।

Related Post

चीन दुनिया का सबसे बड़ा कार मार्केट

टोयोटा ऑस्ट्रेलिया, रूस, जापान, कई दक्षिण अमेरिकी और अफ्रीकी देशों जैसे देशों में सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला ऑटोमोटिव ब्रांड है। वहीं, चीन दुनिया का सबसे बड़ा कार और ईवी मार्किट है। यहां के नागरिकों की ऑनलाइन गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के बावजूद रिपोर्ट में पाया गया कि टेस्ला को यहां ऑनलाइन सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। अमेरिकी और कनाडाई में फोर्ड और मैक्सिको में निसान को सबसे ज्यादा सर्च किया गया। यूके और कई पश्चिमी यूरोपियन देशों में, बीएमडब्ल्यू सर्च में टॉप पर रही। BMW को साउथ अफ्रीका में भी सबसे ज्यादा सर्च किया गया।

Tata को टक्कर देने हुंडई लाएगी ये सस्ती SUV

टाटा की अपकमिंग सब कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच की टक्कर में हुंडई भी अपनी SUV लेकर आ रही है। हुंडई अगले साल 2023 में एंट्री-लेवल माइक्रो एसयूवी Ai3 (कोडनेम) को रोल आउट करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हुंडई इंडिया ने देश में लॉन्चिंग के लिए इसे मंजूरी दे दी है। एआई3 को दक्षिण कोरिया में लॉन्च हुई micro SUV Casper का लोकल वेरिएंट माना जा रहा है।

Roky:

This website uses cookies.